नए ब्लॉगर्स के लिए बेस्ट एफिलिएट नेटवर्क | Best Affiliate networks for Indian marketers in Hindi 2022


क्या आप भी एक नए ब्लॉगर हैं और बेस्ट एफिलिएट नेटवर्क की लिस्ट के बारे में ख़ोज रहें हैं लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी एक सही एफिलिएट नेटवर्क के बारे में नही ढूंढ पा रहें हैं? अगर हां तो अब आपको इसकी चिंता करने की कोई ज़रूरत नही है क्योंकी यहां मैं आप सभी को Top Affiliate Networks in Hindi के बारे में ही बताने वाला हूं, Affiliate Marketing पूरी दुनियां में खूब फलफूल रहा है। एफिलिएट मार्केटिंग से Online पैसा कमाने के लिए Bloggers, Vloggers और ऑनलाइन Entrepreneurs अलग-अलग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं। आप भी इससे दूसरे ब्रैंड के प्रॉडक्ट को बढ़ावा देकर बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


इसमें आपके लिंक से पूरे किए गए हर काम, जैसे Sale होना या ऐप इंस्टॉल होने से उस एफिलिएट नेटवर्क से एक कमीशन मिलता है। अब आप समझ ही गए होंगे की Affiliate Marketing कितना आसान है, और यही कारण है कि आज दुनिया भर के लोग इसमें शामिल हो रहे हैं। लेकिन जैसे की अभी आप एक नए Blogger हैं और आप ऐसे Best Affiliate Network to Choose for New Bloggers in Hindi के बारे में ढूंढ रहें हैं जो आपको आसानी से अप्रूवल दे दें, तो उसके लिए आपको बस इस आर्टिकल को बिल्कुल अंत तक पढ़ना होगा,



एक सही एफिलिएट नेटवर्क को कैसे चुनें?

देखिए वैसे तो ऑनलाइन कई Best Affiliate Networks उपलब्ध हैं, लेकिन आपको अपने लिए सही एफिलिएट नेटर्वक को चुनना बहुत ज़रूरी है। इसीलिए मैंने कुछ रिसर्च किया है ताकि आप एक Best Affiliate Network in Hindi का चयन करते समय एक सही निर्णय ले सकें। नीचे वे चीजें हैं जिनकी आपको तलाश करनी चाहिए:





• टारगेट ऑडियंस का सोचें: 

सबसे पहले, अपने Target Audience के बारे में सोचें। आपकी ऑडियंस में किस तरह के प्रॉडक्ट और सर्विस की रुचि हो सकती है? उदाहरण के लिए, एक फैशन Influencers की होम और किचन प्रोडक्ट की तुलना में लाइफस्टाइल और फैशन वेबसाइट में रुचि होने की ज़्यादा संभावना है, इसलिए ऐसे में आप एक ऐसा एफिलिएट नेटर्वक चुने जहां पर आपकी टारगेट ऑडियंस के लिए सही प्रोडक्ट मिल सकें।




Best Affiliate networks for Indian marketers in Hindi 2022



• सही प्रोडक्ट या सर्विस को चुनें:

क्या एक Best Affiliate Network in Hindi आपको उन ब्रैंड से जोड़ेगा जिनमें आपके ऑडियंस की दिलचस्पी होगी? सही Affiliate Network चुनते समय यह सबसे ज़रूरी बात है। किसी भी Affiliate Network या प्रोग्राम में शामिल होने से पहले उन Brands की सूची देख लें जो वे पेश करते हैं और क्या यह आपकी टारगेट ऑडिएंस से मेल भी खाती है या नहीं।



Best Affiliate networks for Indian marketers in Hindi 2022



• कमीशन के रेट चेक करें:

आप अपनी हर Sale पर कितना कमाएंगे? इसका ध्यान ज़रूर करें क्योंकी हर नेटवर्क के रेट अलग-अलग हो सकते हैं। सभी Affiliate Networks अलग-अलग ब्रैंड के लिए अलग-अलग कमीशन के रेट की पेशकश करते हैं। ऐसे में आप उसे चुन सकते हैं जो आपके द्वारा चुने गए Products पर ज़्यादा कमीशन प्रदान करता है।


• आसानी से Approval देने वाले Networks को देखें:

कुछ नेटवर्क के लिए ज़रूरी होता है कि आपकी साइट काफी सुप्रसिद्ध हो या जहां पर एक निश्चित मात्रा में ट्रैफ़िक आता रहता हो। इसीलिए आपको किसी भी Affiliate Network के साथ साइन अप करने से पहले उनकी सभी ज़रूरतों की जांच कर लेनी चाहिए।







नए ब्लॉगर्स के लिए बेस्ट एफिलिएट नेटवर्क | 
Best Affiliate networks for Indian marketers in Hindi 2022




नए ब्लॉगर के लिए Best Affiliate Networks कौन से हैं?






Amazon Associates

जिसे आमतौर पर "Amazon Affiliates" के रूप में जाना जाता है, आपकी वेबसाइट या ब्लॉग से कमाई करने का एक आसान तरीका है। इसमें साइन अप करें, तुरंत Approval प्राप्त करें, और अपनी साइट पर Amazon Affiliate लिंक डालना शुरू कर दें।


जब कोई आपके किसी लिंक के माध्यम से Amazon पर कुछ खरीदता है तो आप एक कमीशन कमाते हैं । यह Product Category के आधार पर 0.2% से 10% तक के कमीशन के साथ  Top Affiliate Networks in Hindi में से एक है।


एमेजॉन के साथ खाता बनाने के लिए साइन अप / रजिस्टर करें











• Reseller Club: 

ये भारत के Best Hosting Businesses में से एक है और इस कंपनी के लिए एक Affiliate बनना बेहद सरल है। इनका Affiliate Network सभी को एक आकर्षक अवसर प्रदान करता है। इनका एफिलिएट प्रोग्राम एफिलिएट और विजिटर दोनों के लिए बेहद फायदेमंद है।


मेरी लिस्ट का ये Best Affiliate Network for New Bloggers in Hindi एक बड़े User Base वाला प्रमुख डोमेन और होस्टिंग का नेटवर्क है। जिससे की एक Affiliate आसानी से हर कन्वर्जन पर 5000 रुपये तक का अच्छा कमीशन कमा सकता है।


रिसेलर क्लब के साथ खाता बनाने के लिए साइन अप / रजिस्टर करें










Digistore24

ये नए ब्लॉगर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ एफिलिएट नेटवर्क में से एक है, और यह डिजिटल प्रोडक्ट की पेशकश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। डीजीस्टोर24 के पास डिजिटल प्रोडक्ट का एक बड़ा ऑप्शन है।


जिसमें की Online Courses, E Books या Membership Sites की पेशकश करने वाले ज्यादातर Retailer Digistore24 का इस्तेमाल करते हैं। ये सभी बिज़नेस भले ही प्रसिद्ध न हों, लेकिन अगर वे आपके हिसाबसे ठीक हैं, तो वे आपकों काफी शानदार डील प्रदान कर सकते हैं।


डीजीस्टोर24 के साथ खाता बनाने के लिए साइन अप / रजिस्टर करें











Admitad

ये एक Global Affiliate Network है जो अलग-अलग कंपनियों और Brands को दुनिया भर के Publishers से जोड़ता है। Booking.com, Samsung, और Tata Cliq कुछ प्रसिद्ध बिज़नेस हैं जो Admitad से Affiliated हैं।


ये Affiliate Network, जो 2005 में शुरू हुआ, Publishers को एक बेस्ट Online Network स्थापित करने और अपने Affiliate Network के माध्यम से अपने समुदायों के सोशल मीडिया, ईमेल, YouTube चैनल, और दूसरे ट्रैफ़िक स्रोतों को Monetize करने की अनुमति देता है।


एडमिटाद के साथ खाता बनाने के लिए साइन अप / रजिस्टर करें








Cloudways Affiliate: 

ये सबसे बड़ी डोमेन रजिस्ट्रार और वेब होस्टिंग कंपनी होने के साथ ही High कमीशन देने वाली एक सफल एफिलिएट नेटवर्क भी है। इसके एफिलिएट नेटवर्क के सभी Aएफिलिएट्स के पास ट्रैकिंग टूल तक की पहुंच है, जो आपके एफिलिएट यूआरएल के माध्यम से हुई सेल को पुरस्कृत करता है।


ये कंपनी ईकॉमर्स होस्टिंग, पीएचपी होस्टिंग, वुकॉमर्स होस्टिंग और क्लाउडवेज ईमेल एडोंस की ऐड-ऑन सेवाओं में से हैं। यह Best Affiliate Network for New Bloggers अपने उन सभी Affiliates को 125 डॉलर तक का कमीशन देता है जो अपनी लिंक के माध्यम से अलग-अलग प्रोडक्ट्स और सर्विसेस को बेचते हैं।


क्लाउडवे के साथ खाता बनाने के लिए साइन अप / रजिस्टर करें






निष्कर्ष (Conclusion):

आज के इस आर्टिकल - नए ब्लॉगर्स के लिए बेस्ट एफिलिएट नेटवर्क के अंदर मैंने कई सारे Top Affiliate Networks in Hindi के बारे में आप सभी को बताया और साथ ही सही Affiliate Network को कैसे चुनें? के बारे में भी कुछ टिप्स दी हैं, जिन्हें आप फॉलो करके अपने लिए एक सर्वश्रेष्ठ एफिलिएट नेटवर्क को चुन सकते हैं।







अधिक पढ़ें,..

भारत की टॉप 3 स्टॉक ब्रोकिंग कंपनियां

सबसे अच्छी ट्रेडिंग कंपनी कौन सी है?

गूगल इंडिया का नंबर वन ब्रोकर कौन है?

जानिए Fiverr के टॉप 5 गिग्स | Most Profitable Gigs On Fiverr

नए ब्लॉगर्स के लिए बेस्ट एफिलिएट नेटवर्क | Best Affiliate networks for Indian marketers in Hindi 2022








Post a Comment

Previous Post Next Post